Loading...
भगवान शिव को तुरंत प्रसन्न करते हैं ये उपाय, परन्तु हर किसी को नहीं बताने चाहिए! || VASTU TIPS  | अचूक टोटके
शास्त्रों में बताया गया है कि भगवान शिव की लिंग स्वरूप में पूजा करने से भोलेनाथ बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं और मनचाहा वर देते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपाए बताएंगे जिन्हें करने के बाद तुरंत असर दिखने लगता है और इनमें कोई खर्चा भी नहीं होता। सावन के महीने में ये उपाय और भी ज्यादा प्रभावशाली हो जाते हैं और कई गुणा फल देने लगते हैं।

1.अगर आपको लगातार अथक प्रयासों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो रोज पारे से बने शिवलिंग की पूजा करें। इससे तुरंत राहत मिलती है। 
2.शिवलिंग पर रोज़ धतूरा चढाने से घर और संतान से जुडी समस्याएं दूर होती है। ये उपाय संतान को सभी कार्यों में सफलता दिलवाता है।
3.भगवान भोलेनाथ के निमित्त नियमित रूप से सवा किलो, सवा पांच किलो, ग्यारह किलो या इक्कीस किलो गेहूं अथवा चावल का दान करें। इससे अचानक आए कष्टों का निवारण होता है और समस्त बाधाओं से मुक्ति मिलती है।
4.घर में लक्ष्मी के स्थाई निवास के लिए शिवलिंग पर चावल चढा़ने चाहिए। ध्यान रखें लिंग पर चढ़ाए गए सभी चावल अखंडित (टूटे हुए न हो) हो। इससे शिवजी के साथ-साथ लक्ष्मी जी की भी कृपा प्राप्त होती है।
5.पके हुए चावलों से शिवलिंग का श्रृंगार कर भगवान भोलेनाथ की पूजा करें। इससे कुंडली का मंगल दोष शांत होता है।
6.नियमित रूप से आंकड़े के फूलों की माला बनाकर शिवलिंग पर अर्पित करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।
7. लंबी उम्र के लिए शिवलिंग पर दूब अर्पित करनी चाहिए। इससे भगवान शिव के साथ-साथ गणेशजी की भी कृपा प्राप्त होती है।
8.अगर कुंडली में शनि दोषयुक्त है या किसी प्रकार से पीड़ा दे रहा है तो शिवलिंग पर काले तिल मिलाकर जल चढ़ाएं। इससे तुंरत राहत मिलेगी।
9. केसर मिश्रित जल से शिवलिंग का जलाभिषेक करने से विवाह तथा वैवाहिक जीवन से जुड़ी समस्याएं तुरंत दूर होती है तथा गृहस्थ जीवन में आ रहे सभी व्यवधान तुरंत दूर होते हैं।
10.  अगर बीमारियों से बहुत ज्यादा परेशान हो चुके हैं और दवाईयां लेने के बाद भी आराम नहीं हो रहा है तो पानी में दूध तथा काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से सभी बीमारियां दूर हो जाती हैं।
11.कच्चे दूध में शक्कर मिलाकर तांबे के लोटे से शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे मां सरस्वती का आशीर्वाद मिलता है और ज्ञान बढ़ता है।
12.बिल्वपत्रों पर चंदन से ॐ नमः शिवाय लिखें। इसके बाद इन पत्तों की माला बनाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। ध्यान रखें, बिल्वपत्र कटे-फटे नहीं होने चाहिए।
13.किसी सुनसान जगह पर स्थित शिव मंदिर में दीपक जलाने से हर मनोकामना पूरी होती है।
14.अगर आपके पास गाड़ी नहीं है तो रोज शिवलिंग पर चमेली के फूल चढ़ाएं और भोलेनाथ के महामन्त्र ॐ नमः शिवाय का रोजाना 108 बार जप करें।
15.भगवान भोलेनाथ पर जल चढ़ाते समय शिवलिंग को दोनों हथेलियों से रगड़ना चाहिए। इस उपाय से हर किसी की किस्मत बदल जाती है।

Please subscribe if you haven't already for more Vastu,Feng Shui,Astrology and Numerology  content! 

Vastu Shastra | Feng Shui Consultant 
175, City Mall, PVR Cinema, New Link Road,
Andheri (west) Mumbai _ 400053
E Mail : [email protected] 

Comments

Leave a Reply